आज मंगलवार, 12 सितम्बर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का भारत दौरा शुरू हो गया. आज चेन्नई के सुप्रसिद्ध एम चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अपना पहला और एकमात्र अभ्यास मैच खेला. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का यह अभ्यास मैच बोर्ड प्रेसिडेंट एकादश के साथ हुआ. जहाँ मैच की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टॉस जीतने के साथ हुई.

स्मिथ एंड कंपनी ने लगाया रनों का अम्बार :-

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला मेहमान टीम के लिए एकदम सही साबित हुआ. टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवर के खेल में मात्र सात विकेट के नुकसान पर 347 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया.


ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए सभी खिलाड़ियों ने शानदार पारियां खेली. टीम के लिए उपकप्तान डेविड वार्नर {64}, कप्तान स्टीव स्मिथ {55}, युवा बल्लेबाज ट्रेविस हेड {65}, ऑल राउंडर मार्कस स्टोईनिस {76} रनों की जोरदार पारियां खेली और अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने भी गेंदबाजो की जमकर खबर ली ओर मात्र 24 गेंदों का सामना करते हुए {45} रनों की तेज तरार पारी खेल डाली.


बोर्ड प्रेसिडेंट एकादश के लिए कुशंग पटेल और वाशिंगटन सुंदर दो दो विकेट लेने में सफल रहे. बोर्ड प्रेसिडेंट XI के सामने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने 348 रनों का पहाड़ जैसे लक्ष्य रखा.

शर्मनाक हार मिली बोर्ड एकादश को :-

मैच जीतने के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट xi के सामने 348 रनों की विशाल चुनौती थी. मगर टीम के 244रन ही बना सकी और यह एकमात्र अभ्यास मैच 103 रनों के एक बड़े अंतर से हार गयी.


टीम में अनुभव की कमी को साफ़ तौर पर देखा जा सकता था. बोर्ड प्रेसिडेंट एकादश का एक भी बल्लेबाज जिम्मेदारी के साथ अपना खेल नहीं दिखा सका. टीम के लिए कप्तान गुरकीरत सिंह मान {27}, विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी {43}, मयंक अगरवाल {42} कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका.
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए स्पिन गेंदबाज एशटन एगर ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किये.

 

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:
ऑस्ट्रेलिया: 347/7 (ट्रेविस हेड 65, वाशिंगटन सुंदर 28/2)
आईबीपी XI: 244 (श्रीवत्स गोस्वामी 43, एशटन एगर 44/4)

LEAVE A REPLY