भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 17 सितंबर से होगा। श्रीलंका को उसकी धरती पर क्लीन स्वीप करने वाली टीम इंडिया के हौसले इस वक्त सातवें आसमान पर हैं साथ ही भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने वहां कमाल का प्रदर्शन किया था और वो इस वक्त अच्छे फॉर्म में हैं। इस वक्त टीम में मौजूद भारतीय टीम के चार बल्लेबाज ही कंगारू गेंदबाजों के लिए काफी हैं। इसका वजह ये है कि वो इस वक्त फॉर्म में तो हैं ही साथ ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का खासा अनुभव है जिसका उन्हें लाभ मिलना तय है।

कमाल के रोहित शर्मा :-

रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में कमाल का रिकॉर्ड है साथ ही श्रीलंका में उनकी धारदार बल्लेबाजी को दुनिया देख चुकी है। कंगारू टीम के खिलाफ वनडे में रोहित की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने इस टीम के खिलाफ अब तक 23 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 68.26 की औसत से 1297 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 5 शतक लगाए हैं साथ ही उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 209 रन है। मौजूदा टीम में रोहित भारत की तरफ से वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाने के मामले में नंबर एक बल्लेबाज हैं।

धौनी का शानदार अनुभव :-

इस वक्त टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी ही हैं। एक तरफ जहां उनका अनुभव टीम के लिए अनमोल है तो दूसरी तरफ बल्ले से भी इस टीम के खिलाफ धौनी कमाल के रहे हैं। धौनी ने कंगारू टीम के खिलाफ अब तक कुल 43 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 41.83 की औसत से 1255 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 139 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है साथ ही उन्होंने इस टीम के खिलाफ दो शतक लगाए हैं।

विराट को रोकना मुश्किल :-


श्रीलंका के खिलाफ विराट ने जो कमाल की बल्लेबाजी की अगर उनका ये फॉर्म इस सीरीज में बरकरार रहा तो उन्हें रोक पाना इस टीम के लिए नामुुमकिन होगा। वैसे वनडे में कंगारू टीम के खिलाफ विराट ने अब तक कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस टीम के खिलाफ अब तक कुल 23 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 1002 रन हैं। उनका औसत 55.06 का है साथ ही इस टीम के खिलाफ उनके नाम पर अब तक कुल 5 शतक हैं।

चल गए शिखर तो खैर नहीं कंगारू टीम की :-

शिखर धवन की बात करें तो वो इन दिनों रन बनाने के मामले में चरम पर हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में तो वो पूरी तरह से छा गए थे। अगर धवन का यही फॉर्म जारी रहा तो कंगारू गेंदबाजों के लिए इस बल्लेबाज को रोक पाना मुश्किल हो जाएगा। धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक कुल 15 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44.71 की औसत से 626 रन बनाए हैं। इस टीम के खिलाफ उन्होंने दो शतक भी लगाए हैं।

LEAVE A REPLY