हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के सबसे युवा खिलाड़ी है । उन्होंने अपने बल्लेबाजी से कई बड़े मैचों का रुख बदल दिया है । हार्दिक पांड्या अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, इसके अलावा वह गेंदबाजी भी बहुत अच्छा कर लेते हैं । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतारा जाए तो क्या वह कोई रिकॉर्ड बना सकते हैं ,यह जानने के लिए आइये डालते है उनके कैरियर पर एक नज़र ।


हार्दिक पांड्या ने अभी तक 21 वनडे मैच खेलते हुए 131.06 की स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए हैं । उन्होंने वनडे क्रिकेट में 18 चौके और 16 छक्के लगाए हैं । हार्दिक पांड्या ने अपने टेस्ट कैरियर में 3 मैच खेलते हुए 107.87 की स्ट्राइक रेट से 178 बनाए हैं ,इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट मैच में 16 चौके और 10 छक्के लगाए हैं ।


इन सब आंकड़ों को देखा जाए तो यह लगता है ,कि उन्हें बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिलता । अगर उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतारा जाए तो वह कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ।

आप इस बारे में अपनी राय देने के लिए नीचे कमेंट करें और क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही रोचक खबरों को पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें ।

LEAVE A REPLY