कहते हैं रिकॉर्ड टूटने के लिए बनते हैं. अगर हम क्रिकेट जगत की बात करें तो हर रोज नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने रिकॉर्ड टूट जाते हैं. लेकिन कभी कभी ऐसे असंभव रिकार्ड बन जाते हैं जो कई सालों तक नहीं टूट पाते. ऐसा ही एक रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने बना दिया है. रोहित शर्मा एक मैच में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर 264 का रिकॉर्ड है जिसे तोड़ना लगभग असंभव सा लगता है.

रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड को एक बल्लेबाज चुनौती दे सकता है. इस बल्लेबाज का नाम है मार्टिन गप्टिल. मार्टिन गप्टिल ने पिछले कुछ सालों में ऐसी शानदार पारी खेली है जिसको देखकर लगता है यह बल्लेबाज रोहित शर्मा की रिकॉर्ड को तोड़ने का माद्दा रखता है.

मार्टिन गप्टिल 2015 के वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक मार दिया था. इस मैच में गप्टिल ने मात्र 163 गेंदों पर नाबाद 237 रन बनाए थे और इस मैच में गप्टिल लगभग रोहित शर्मा के रिकॉर्ड के बराबर पहुंच गए थे.

हम आपको बता दें कि साल 2013 में मार्टिन गुप्टिल ने इंग्लैंड के खिलाफ 161 गेंदो पर नाबाद 183 रनों की पारी खेली थी जिसमें 19 चौके और 2 शानदार छक्के शामिल थे.

मार्टिन गप्टिल 2017 में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 138 गेंदों पर नाबाद 180 रन का स्कोर किया था.

अगर हम इन सभी मैचों को देखें तो ऐसा लग रहे हैं कि मार्टिन गुप्टिल ही एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो रोहित शर्मा कि इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

LEAVE A REPLY